Home » Hindi News » उत्तरकाशी: अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद, 1 व्यक्ति गिरफ्तार

उत्तरकाशी: अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद, 1 व्यक्ति गिरफ्तार

उत्तरकाशी जनपद के कोतवाली मनेरी पुलिस ने अवैध शराब पर कार्रवाई करते हुए करीब 2 लाख की शराब जब्त करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार …

उत्तरकाशी जनपद के कोतवाली मनेरी पुलिस ने अवैध शराब पर कार्रवाई करते हुए करीब 2 लाख की शराब जब्त करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद करने में यह पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

अंग्रेजी शराब की दुकान बंद 

गौरतलब है कि उत्तरकाशी जिले के मुख्य बाजार में स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान अभी बंद चल रही है। ऐसे में जिले में अवैध शराब की बिक्री के मामले तेजी से बढ़े हैं। जनपद में चल रही चारधाम यात्रा के दौरान ऐसे अवैध गतिविधियों पर तुरन्त कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी द्वारा उपजिलाधिकारी भटवाडी, चत्तर सिंह चौहान एवं पुलिस उपाधीक्षक उत्तरकाशी, अनुज कुमार के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम गठित की गई, जो अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ लगातार पतारसी-सुरागरसी में लगे हुये है।

Advertisements

यह भी पढ़ें- Uttarkashi: साल्ड बैंड के पास अंग्रेजी शराब के साथ 2 व्यक्ति गिरफ्तार 

अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद

गत रात्रि में को मनेरी क्षेत्रान्तर्गत गणेशपुर में स्थित होटल जय श्री काशी विश्वनाथ में छापेमारी की गई, होटल से करीब 23 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब व 10 पेटी बीयर की बरामद की गई। बरामदगी के आधार पर होटल मालिक हेमराज बिष्ट के खिलाफ कोतवाली मनेरी पर 60 आबकारी अधियनिम के तहत FIR पंजीकृत कर अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी हेमराज के विरुद्ध थाना मनेरी पर पूर्व मे भी आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत है। जो  न्यायालय में विचाराधीन हैं।

प्रेस वार्ता करते हुये एसपी उत्तरकाशी द्वारा बताया गया कि वर्तमान में उत्तरकाशी में चारधाम यात्रा प्रचलित है, उत्तरकाशी में फिलहाल शराब की दुकाने भी बन्द हैं, बावजूद इसके भी यात्रा की आड़ में अवैध शराब की बिक्री की सूचनाएं मिल रही थी, जिस पर हमारे द्वारा पुलिस व प्रशासन की एक संयुक्त टीम गठित की गई थी। जिसमे टीम को सफलता भी मिली है। चारधाम यात्रा के दौरान अवैध मादक द्रव्यों की रोकथाम हेतु हमारी टीमें लगातार सक्रिय हैं। मादक द्रव्यों व नशे के अवैध कारोबार में संलिप्त लोगों को बख्शा नहीं जायेगा।

Advertisements
  • गिरफ्तार अभियुक्त- हेमराज बिष्ट पुत्र उमेश सिंह बिष्ट निवासी गणेशपुर उत्तरकाशी।
  • बरामद माल- 22 पेटी 24 पव्वे अवैध अंग्रेजी शराब (सोलमेट ब्लू), 10 पेटी 04 बोतल बियर (टेंसबर्ग) (कीमत करीब 1 लाख 65 हजार)