RCB VS PBKS: IPL में Mohammed Siraj का धमाल, RCB को दिलाई जीत

IPL 2023 मे Mohammed Siraj ने आग लगा रखी है। सिराज जब भी Bowling करने आते हैं तो सामने वाली टीम परेशान सौ जाती है। पंजाब के खिलाफ खेले गए मुकाबले में सिराज ने IPL की बेस्ट performance देते हुए चार विकेट झटके। अभी तक खेले गए 6 मुकाबलों में 12 विकेट लेकर सिराज ने मार्क वुड से पर्पल कैप छीन ली है।

यह भी पढ़ें- LSG VS RR: Avesh Khan ने Game Changer बन Rajasthan को हराया, झटके 3 विकेट 

मोहाली में हुए RCB और पंजाब के बीच खेले गए मैच में RCB के लिए MOHAMMED SIRAJ game changer साबित हुए। मोहम्मद सिराज ने एक बार फिर से RCB के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। एक समय पर पंजाबी बल्लेबाज जितेश शर्मा RCB गेंदबाजी की जमकर धुनाई कर रहे थे और ऐसा लग रहा था मानो जितेश शर्मा यह मैच जितवाकर ही दम लेगे। कप्तान Virat Kohli ने सिराज को अगला ओवर सौंपा तो सिराज ने आकर दूसरे छोर से एक ही ओवर में दो विकेट चटकाए।

Mohammed Siraj ने पहले हरप्रीत बरार और फिर नाथन एलिस को क्लीन बोल्ड कर वापस भेजा। सिराज की धारदार गेंदबाजी के आगे पंजाबी बल्लेबाजों के विकेट ताश के पत्तों की तरह बिखर गए और बैंगलोर यह मैच 24 रनों से जीत गई। अपनी गेंदबाजी के अलावा मोहम्मद सिराज ने फील्डिंग में भी जबरदस्त कमाल दिखाया और पंजाब किंग्स के बल्लेबाज़ हरप्रीत सिंह भाटिया को रन‌आऊट किया। 

IPL 2023 के सीजन की शुरूआत में Royal Challenger Bangalore का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और लगातार मैच हार गई। तीन मैचों में हार के बाद वापसी करते हुए RCB ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 174 रन बनाने के बाद पंजाब की टीम को 150 रन पर ढेर कर आरसीबी ने मुकाबला 24 रन से जीता। आखिर में मोहम्मद सिराज ने आकर ऐसा गेंदबाजी की जिसने मैच का नक्शा बदल दिया। 

About the Author

This article was written by the Hindu Live editorial team.

For Feedback - feedback@abcd.com