क्रिकेट

DC VS SRH: Axar Patel तथा WASHINGTON SUNDAR की शानदार गेंदबाजी, दिल्ली ने जीता मैच

Rajiv Gandhi International Stadium में Delhi capitals और Sunrise Hyderabad अपने हारने के सिलसिले को खत्म करने के इरादे से मैदान में उतरी। दोनों ही टीमों के बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया लेकिन गेंदबाजी में दोनों टीमों के गेंदबाज लय में नजर आए फिर चाहे दिल्ली के Axar Patel हो या हैदराबाद के गेंदबाज Washington Sundar ।

 

Washington Sundar के तीन विकेट

वाशिंगटन ने एक ही ओवर में दिल्ली के तीन विकेट झटके। इस मुकाबले में एक बार फिर अक्षर पटेल दिल्ली के लिए संकटमोचक बने। अक्षर पटेल ने पहले बल्ले से और फिर अपनी गेंदबाजी से दिल्ली के नाम यह मैच दर्ज कराया। हांलांकि इस जीत से दिल्ली को प्वाइंट टेबल पर कुछ खासा प्रभाव नहीं पड़ा और अभी भी दिल्ली Points table में सबसे नीचे है।

आईपीएल के POINTS TABLE पर सबसे निचले पायदान पर स्थित दो टीमों Delhi Capitals और SUNRISE HYDERABAD के बीच कल मुकाबला खेला गया। दोनों ही टीम अपने खराब दौर से गुजर रही है। अभी तक आईपीएल में दोनों टीमों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा।

यह भी पढ़ें- CSK VS KKR: Chennai ने Kolkata को हराया, POINT TABLE में Top पर पहुंची CSK

आईपीएल 2023 सीजन में दिल्ली की शुरुआत खराब रही और दिल्ली को अपने शुरुआती 5 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। IPL के 34वे मुकाबले में दिल्ली का सामना हैदराबाद की टीम से हुआ दोनों ही टीमें अपने चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है। यह लो-स्कोरिंग मुकाबला काफी कांटेदार रहा। दिल्ली कप्तान David Warner ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन एक बार फिर दिल्ली की बल्लेबाजी फेल हुई और पहले ही ओवर में Philip Salt को आउट कर पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद कप्तान डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने दूसरे विकेट के लिए 38 रन की साझेदारी निभाई लेकिन 8 वे ओवर में Washington Sundar ने एक ही ओवर में तीन विकेट लेकर मैच में अपनी पकड़ बना ली। जिसके बाद नियमित अंतराल पर दिल्ली के विकेट गिरते रहे और 20 ओवरों में दिल्ली 9 विकेट खोकर 144 रन बना पाई। दिल्ली की ओर से Axar Patel और मनीष पांडे ने सर्वाधिक 34 रनों की पारी खेली।

Axar patel बने संकटमोचक

दिल्ली की तरह ही Sunrise Hyderabad  की शुरुआत खराब रही और इस आखिरी पांच ओवरों में SRH के 5 विकेट शेष थे और जीत के लिए मात्र 56 रन चाहिए थे लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करके होम फैन्स को मायूस कर दिया। दिल्ली कैपिटल्स की सात मैचों में दूसरी जीत रही में सुंदर 15 गेंदों में तीन चौके की मदद से 24 रन और मार्को यानसेन दो रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके।

दिल्ली कैपिटल ने जीता मैच

Sunrise Hyderabad को अंतिम 12 गेंदों में 23 रनों की जरूरत थी। DC की ओर से पारी का 19वां ओवर एनरिक नॉर्किया ने फेंका, जिसमें उन्होंने सिर्फ 10 रन दिए और हेनरिक क्लासेन का बड़ा विकेट भी हासिल किया। आखिरी ओवर में SRH को जीत के लिए 12 रन बनाने थे। इम्पैक्ट प्लेयर Mukesh Kumar ने पहली गेंद पर सिर्फ दो रन दिया, फिर अगली गेंद पर सुंदर कोई रन नहीं बना पाए, जबकि तीसरी और चौथी गेंद पर एक-एक रन बना. अब आखिरी दो गेंदों पर 9 रन बनाने थे पांचवीं गेंद पर Washington Sundar सिर्फ एक रन बना पाए जबकि  आखिरी गेंद पर जानसेन ने कोई रन नहीं बनाया और Delhi Capitals मुकाबला जीतने में सफल रही।

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button