उत्तराखंड

Dehradun: स्कूल प्रबंधक ने बच्चों से पढ़ाई नमाज, घर से कोरमा लाने के दिए निर्देश

उत्तराखंड के राजधानी देहरादून में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां स्कूल प्रबंधन ने ईद के मौके पर स्कूल पहुंचे बच्चों को नमाज पढ़ाई। इतना ही नहीं बच्चों को सफेद कुर्ता पजामा और टोपी पहने के साथ घर से कोरमा लाने के निर्देश दिए थे। हंगामा बढ़ने के बाद प्रधानाचार्य स्कूल से फरार हो गया। वही सोमवार को एक बार स्कूल दोबारा खोलने पर हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने स्कूल परिसर में धरने पर बैठकर विद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार मामला देहरादून स्थित श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल तथा गौतम इंटरनेशनल स्कूल का है जहां स्कूल में पढ़ रहे बच्चों को सफेद कुर्ता पजामा और टोपी पहन कर आने को कहा गया साथ ही बच्चों को घर से कोरमा लाने की बात भी कही गई। आरोप तो यह भी है कि ईद के मौके पर स्कूल आए बच्चों से स्कूल प्रबंधन ने नमाज पढ़ाई।

यह भी पढ़ें- PM MODI को भगवान मानने में नहीं कोई बुराई, पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी

 मामले की जानकारी मिलते ही अभिभावक भड़क गए। अभिभावकों का कहना है कि वहां के बच्चों से होली ना मनाने और हिंदू बच्चों से ईद पर सफेद कुर्ता पजामा लाने को कहा गया था। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी। हंगामा बढ़ता देख प्रधानाचार्य फरार हो गए।

सोमवार को एक बार स्कूल खुलने पर हिंदूवादी संगठन स्कूल परिसर पहुंचे और धरने पर बैठकर स्कूल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। बताया जा रहा है कि इससे पहले स्कूल प्रबंधकों ने स्कूल परिसर में होली के खेलने पर रोक लगाते हुए बच्चों को रंग ना लाने की हिदायत दी थी।

Editorial

This article was written by the Hindu Live editorial team.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button