IPL 2024 बोर्ड रिजल्ट्स चुनाव वेब स्टोरी करियर देश अर्थजगत
50 शब्दों में मत
---Advertisement---

CSK VS KKR: Chennai ने Kolkata को हराया, POINT TABLE में Top पर पहुंची CSK

By Hindulive.Com

Published on:

---Advertisement---

Ipl 2023 में CSK ने अपने सातवें मुकाबले में धमाल मचा दिया। इस मैच में सीएसके ने बल्लेबाजी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अपना पूरा दम लगा दिया। सीएसके बल्लेबाजों ने अपने गगनचुंबी छक्कों की बदौलत स्कोरबोर्ड पर 235 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया तो गेंदबाजों ने कोलकाता के बल्लेबाजों के विकेट की गलियां उधेड़ कर मैच अपने नाम किया। इस पूरे मुकाबले में कोलकाता के पाले में मैच कहीं जाता हुआ नजर नहीं आया। रिंकू सिंह और जेसन रॉय ने कोलकाता फेंसके थोड़ी बहुत उम्मीदें जगाई थी लेकिन सीएसके गेंदबाजी ने उनको चलता कर कोलकाता को इस मैच से दूर कर दिया। 

       

Points table के टॉप पर सीएसके

आईपीएल 2023 की शुरुआत में सीएसके अपना पहला मुकाबला हार गई थी लेकिन एक बार चेन्नई ने जीत का स्वाद चखा और उसके बाद फिर सभी मैच CSK के नाम रहा। इस आईपीएल में सीएसके की बल्लेबाजी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में जो दमखम नजर आया वह अन्य टीमों में कम ही देखने को मिला और इसी की बदौलत सीएसके आईपीएल के प्वाइंट टेबल के टॉप पर विराजमान है।

यह भी पढ़ें- MI vs PKBS: आखिरी ओवर में Arshdeep Singh ने तोड़े विकेट, देखें वीडियो

कोलकाता के खिलाफ csk के ओपनर Devon Conway और Ruturaj Gaikwad ने एक बार फिर सधी शूरुआत दी। दोनों का स्ट्राइक रेट लगभग 150 के पास रहा लेकिन असली रोमांच तो इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद दिखा जब अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे ने कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। अजिंक्य रहाणे और शिवम दुबे ने 200 से अधिक स्ट्राइक रेट से रन बनाए। अजिंक्य रहाणे ने 29 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेली जबकि शिवम दुबे 21 गेंदों में 50 रन बनाकर आउट हुए लेकिन तब तक स्कोर बोर्ड पर 200 रन लग चुके थे। बची कुची कसर रविंद्र जडेजा पूरी कर गए। सर जडेजा ने 8 गेंदों में 18 रन बनाए और इसी के साथ CSK ने 20 ओवरों में 235 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य खड़ा कर दिया।

CSK ने KKR को हराया

बल्लेबाजों के धमाकेदार पारी के बाद अब सीएसके गेंदबाजों की परीक्षा थी और CSK गेंदबाज इस परीक्षा में खरे उतरे। पहले ही ओवर में Akash Singh ने Sunil Narine तथा अगले ओवर में Tushar Deshpande ने Jagadeesan को आउट कर KKR की कमर तोड डाली। Jason Roy और रिंकू सिंह के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली लेकिन बढ़ते Required RUN RATE की वजह से दोनों को कुछ जोखिम भरे शॉट खेलने पड़े और इसी वजह से Jason Roy 61 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रिंकू सिंह आखिरी गेंद तक मुकाबले में लड़ते रहे लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज अपना विकेट बचाने में नाकामयाब रहे। रिंकू सिंह ने 33 गेंदों में नाबाद 53 रनों की पारी खेली।

इस मुकाबले में CSK ने जिस तरह तीनों क्षेत्रों में अपना प्रदर्शन किया उसी वक्त यह मुकाबला चेन्नई के हाथों में चले गया था और इस जीत के साथ चेन्नई Points table के टॉप पर भी पहुंच गई है। अभी तक खेले गए 7 मुकाबलों में से सीएसके ने 5 मैचों में जीत दर्ज की और 10 अंकों के साथ पॉइंट टेबल के टॉप पर पहुंच गई है।

 

Hindulive.Com

This article was written by the Hindu Live editorial team.

---Advertisement---